गणतंत्र दिवस – रामराज्य की संकल्पना : सांताक्रूज़

>
>
गणतंत्र दिवस – रामराज्य की संकल्पना : सांताक्रूज़
Search
Categories
Tags
Popular Post
Social Medias

26 जनवरी2024: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के सांताक्रूज़ सेवाकेंद्र की और से गणतंत्र दिवस मनाया गया जिसका विषय था, ‘गणतंत्र दिवस – रामराज्य की संकल्पना’।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुंबई प्रदेश भाजपा के सचिव भ्राता गणेश  पांडे जी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा ऐसे कार्यक्रमों के द्वारा हम रामराज्य अवश्य लायेंगे जिसका हमे वर्षों से इंतजार रहा है।

इस कार्यक्रम में संस्कृति से संस्कारों की ओर जाने की ओर की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए राजयोगिनी मीरा दीदी जी ने ‘नमस्ते’ का महत्व बतलाया।

उपस्थित अतिथियों एवम भाई बहनों ने एक दूसरे को नमस्ते करके अपनी शुभकामनाएं तथा सम्मान की भावनाएं व्यक्त की।

कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के कोषाध्यक्ष भ्राता भरत विश्वकर्मा जी ने गणतंत्र दिवस और रामराज्य का संबंध बताते हुए कहा कि हमे अपने भारत के संविधान को जानना चाहिए और रामराज्य को लाने के लिए स्वयं में परिवर्तन लाना है।

ब्रह्माकुमारी कमलेश दीदी जी ने कार्यक्रम के विषय को भली भांति स्पष्ट करते हुए कहा कि जैसे भारत को आजाद करने का एक संकल्प 75 वर्ष पूर्व लिया था उसी प्रकार आज की ज़रूरत है कि हम स्वयं को रामराज्य लाने के लिए संकल्पबद्ध करें। उन्होंने सभी से ये संकल्प करवाते हुए सभी का आभार प्रकट किया।

इस कार्यक्रम में उत्तर भारतीय मोर्चा, भाजपा, मुंबई की अध्यक्षा श्रीमति सुषमा सिंह के साथ साथ अन्य कई महिलाओं संगठन की प्रमुख तथा अन्य मान्यवर मेहमान उपस्थित थे।

Cameron Williamson
Blogger, Photographer, writer
RELATED POST